कल से नहीं चलेंगी 108 एंबुलेंस, क्या है कारण, पढ़ें यह खबर।

प्रदेश में फिर से 108 और 102 एंबुलेंस कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी सरकार को दी है। यूनियन ने सरकार को 25 मई तक का मांगों को पूरा करने का समय दिया है और यदि 25 मई तक मांगे पूरी नहीं की जाती हो तो प्रदेश भर में 108 और 102 एंबुलेंस कर्मी काम नहीं करेंगे। सोमवार को यूनियन द्वारा शिमला उपायुक्त को मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष पूर्ण चंद ने बताया कि पिछले 4 सालों से सरकार केवल आश्वासन देती आ रही है। लेकिन समस्याओं का निपटारा नहीं किया जा रहा है और यहां तक कि कर्मियों को 1 महीने का वेतन भी नहीं दिया गया है। कर्मचारियों का 41 करोड़ के करीब एरियर बनता है, जिसे कंपनी देने को तैयार नहीं है अब कौन देगा। इसको लेकर सरकार भी चुप्पी साधे हुए है।नई कंपनी द्वारा भी कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है।

पुराने कर्मचारियों को जॉइनिंग लेटर तक नहीं दिए गए हैं और जो कर्मचारी रखे गए हैं, उन्हें मानसिक रूप से भी परेशान किया जा रहा है। कर्मचारियों को इधर उधर भगाया जा रहा है। मांगों को लेकर स्वास्थ्य सचिव सहित प्रशासन और सरकार को कई ज्ञापन सौंपे गए हैं। लेकिन आश्वासन ही मिले हैं और अब यदि एंबुलेंस कर्मियों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो एंबुलेंस को खड़ी कर सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे। सरकार को 25 मई तक का समय दिया गया है।