सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिझड़ी के लिए 25 लाख मंजूर : इंद्र दत्त लखनपाल

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विधायक ने मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

बिझड़ी 10 जनवरी। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने मंगलवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेलकूद और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य केवल डिग्री या अच्छे अंक हासिल करना ही नहीं होता है, बल्कि इसके माध्यम से बच्चों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाना चाहिए। तभी वे आदर्श नागरिक बन सकेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी देश और समाज का भविष्य उसकी शिक्षा व्यवस्था पर ही निर्भर करता है। इसलिए शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास और उनमें एक व्यापक सोच विकसित करने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। शिक्षण संस्थानों को कभी भी राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए।
इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए वह लगातार प्रयासरत हैं, ताकि यहां के बच्चों को अपने घर के पास ही बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति उपयोजना एवं विधायक प्राथमिकता के तहत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी के लिए 25 लाख रुपये की धनराशि का प्रावधान किया गया है। विधायक ने स्कूल प्रबंधन को इस धनराशि का सदुपयोग करने के निर्देश भी दिए।
इससे पहले प्रधानाचार्य ने विधायक और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
समारोह में उषा लखनपाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चंद, जिला परिषद सदस्य मीना कुमारी, बीडीसी सदस्य अनीता कुमारी, ग्राम पंचायत बिझड़ के प्रधान संजय कुमार, अश्वनी शर्मा, अन्य गणमान्य लोग, स्कूल के शिक्षक और बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे।