रोहड़ू में 26 वर्षीय युवक की गला रेत कर हत्या।

रोहड़ू उपमंडल के चिड़गांव थाना क्षेत्र में नेपाली मूल के एक युवक को मौत के घाट उतारकर आरोपी फरार हो गया। मृतक मनोज (26) चिड़गांव के बटवाड़ी गांव में एक बागवान के पास मजदूरी करता था। बताया जा रहा है कि वह अपनी पत्नी व एक छोटे बच्चे संग यहां रह रहा था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। हत्या की घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

माना जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते युवक की हत्या हुई है। युवक को सुनियोजित तरीके से मौत के घाट उतारा गया। उसकी गर्दन पर तेजधार हथियार से हमला हुआ। हालांकि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी पुलिस के हत्थे नहीं लगा है।

मामले के अनुसार नेपाली मूल का मनोज अपने परिवार सहित बटवाड़ी में प्रमोद कुमार के बागीचे में चौकीदार का काम करता था। परिवार के मुताबिक मनोज 23 अगस्त से संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता था। इसी बीच 24 अगस्त को अन्य नेपाली मजदूर दीपक असामी ने मनोज के शव को गांव से दूर खेत में पड़ा देखा।

उसने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय बागवान प्रमोद कुमार को दी। बागवान ने मौके पर पहुंचने के बाद मामले की सूचना चिड़गांव पुलिस को दी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो पाया कि मृतक की गर्दन पर तेजधार हथियार से हमला किया गया है, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा है। इसके साथ ही घटनास्थल की गहनता से पड़ताल करने के लिए फोरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) जुन्गा से विशेषज्ञों की टीम को भी बुलाया गया है। पुलिस परिजनों और बागवान के बयान दर्ज करने के बाद मामले की गहनता से पड़ताल कर रही है।

डीएसपी रोहड़ू चमन कुमार ने बताया कि युवक की हत्या को लेकर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।