39- विधानसभा क्षेत्र बड़सर के मतदान केंद्र 12, 13, 14 पर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया।

हमीरपुर 3 सितम्बर- निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 39- बड़सर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र शशि पाल शर्मा ने बताया कि 39- विधानसभा क्षेत्र बड़सर के मतदान केंद्र 12, 13, 14 पर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों को मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 की अहर्ता तिथि 1 अक्टूबर 2022 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी मतदाता सूचियों को शुद्ध बनाए रखने हेतु अपना सहयोग प्रदान करें। ताकि मतदान को त्रुटिहीन एवं पारदर्शी बनाया जा सके।
उन्होंने सभी मतदाताओं को बताया कि 16 अगस्त 2022 को मतदाता सूचियों को शुद्ध करने हेतु आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोडऩे का कार्य स्थानीय बूथ अधिकारी या वोटर हेल्पलाइन द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने 39- विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की कि वे अपने मतदाता पहचान पत्र को आधार से लिंक करने में अपना सहयोग प्रदान करें।
उन्होंने बूथ अधिकारियों से कहा कि 11 सितंबर तक उनके क्षेत्र में छूटे हुये 18 से 19 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं के पंजीकरण कर लें। उन्होने बताया कि हिमाचल में सर्वप्रथम 1 अक्टूबर 2022 की अहर्ता तिथि के आधार पर मतदाता सूचियों में पंजीकरण किया जा रहा है । उन्होंने सभी बूथ अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि 18 से 19 वर्ष के युवाओं की पहचान करने के लिए आंगनवाड़ी के रजिस्टर एवं स्कूल प्रभारी की मदद लें ताकि आने वाले चुनावों में कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित ना रहे ।
इस अवसर पर राजकीय उच्च पाठशाला बुम्बलू प्रधानाचार्य रेणू ठाकुर, स्थानीय अधिकारी मीरा देवी , सुषमा देवी, नीलम कुमारी , निर्वाचन कार्यालय से प्रवीण संब्याल अन्य सदस्य उपस्थित रहे