चाइनीज लोन ऐप मामले में 4 गिरफ्तार, 150 से ज्यादा फोन जब्त।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने करोड़ों रुपये के चीनी ऋण आवेदन को चलाने में शामिल चार लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी भी रैकेट में शामिल थे जो लोगों को लूटने का काम कर रहे थे. लोगों से रंगदारी वसूलने वाले रैकेट में चार लोग भी शामिल थे. अखिल भारतीय चीनी ऋण ऐप फर्मों के सहयोग से
एएनआई ने डीसीपी आउटर बृजेंद्र कुमार यादव (Brijender Kumar Yadav) के हवाले से यह खबर दी. उन्होंने कहा कि 149 लोग जो अपमानजनक, विकृत तस्वीरें भेजकर पैसे निकालने के लिए लोगों को धमकाते थे, उन्हें सीआरपीसी की धारा 41.1 (ए) के तहत नोटिस दिया गया था. अधिकारी ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान कुल 141 कीपैड फोन, 10 एंड्रॉइड फोन, 3 लैपटॉप, 153 हार्ड डिस्क और 4 डीवीआर जब्त किए गए.

डीसीपी बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि चीनी लोन ऐप के जरिए करोड़ों रुपये का खेल किए जाने की सूचना है. उन्होंने कहा कि 149 लोग जो अपमानजनक, विकृत तस्वीरें भेजकर पैसे निकालने के लिए लोगों को धमकाते थे. इससे पहले 4 जुलाई को दिल्ली पुलिस की रोहिणी साइबर सेल ने चाइनीज लोन ऐप के जाल में फंसाने वाले 4 ठगों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से 15 एटीएम, 7 फोन, 27 सिम, डोंगल, लैपटॉप, टैबलेट, 6 चेकबुक, 5 पासबुक, 20 हजार कैश और एक बीएमडब्ल्यू कार बरामद की गई थी.