बेक कंट्री स्नो टूरिंग एक्सपीडीशन पूरा कर पहुंचे लाहौल स्पीति के 4 युवक।

ज़िला के चार युवक सोनम जांगपो, सुनील, रिगजिन और अशोक जिंगजिंगबार बारालाचा से चन्द्र ताल होकर कोकसर तक “स्नो टूरिंग” कर पहुंचे। गौरतलब है कि गत 7 मार्च को जिंगजिंगबार से बीडीसी सदस्य केसंग द्वारा इस अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था जिसे 14 मार्च को सभी युवाओं ने कोकसर पहुंच कर संपन्न किया।

“बेक कंट्री स्नो टूरिंग एक्सपीडिशन” अभियान को लेकर जानकारी देते हुए समूह के सदस्य केलांग पंचायत प्रधान सोनम जांगपो ने बताया कि आयोजित अभियान का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को मौजूदा लाइफ स्टाइल को लेकर जागरूक करना है। और नशे जैसी कुरीतियों से अपना बचाव कर स्वास्थ्य पर ध्यान देना है, ताकि मानसिक और शारीरिक रूप से संतुलित बना रहे। साथ ही पर्यावरण को लेकर चिंता जाहिर करते हैं उन्होंने बताया कि कई जगह ग्लेशियर और बर्फ की दयनीय हालत देखकर इस समय सभी को पर्यावरण सुरक्षा की ओर ध्यान देना और पर्यावरण सुरक्षा को लेकर जागरूक रहना बेहद आवश्यक है।

साथ ही उन्होंने लाहौल स्पीति मे विंटर विंटर स्पोर्ट्स को प्रोत्साहन देने हेतु प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और युवा पीढ़ी के अमूल्य योगदान पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा जो कि स्थानीय लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। विंटर स्पोर्ट्स मुद्दे को लेकर बात करते हुए एक्सपीडिशन दल के सदस्य सुनील, रीगजिन और अशोक ने बताया कि किस जिला में विंटर स्पोर्ट्स को प्रोत्साहन देने हेतु उनकी हमेशा कोशिश रही है और भविष्य में भी इस दिशा में कोशिश रहेगी।

युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित “बेक कंट्री स्नो टूरिंग एक्सपीडिशन” दल के प्रयास की सराहना करते हुए जिला परिषद सदस्य कुंगा बोध ने दल के सभी सदस्य को बधाई दी और युवा पीढ़ी को भी दल से प्रेरित होकर अपने स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति जागरूक होने का आह्वान किया।