प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के धौलाकुआं में पुलिस टीम ने नशा तस्‍करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने एक ट्रक से 844 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया है। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हरियाणा से आ रहे एक ट्रक में छिपाकर बड़ी मात्रा में चूरा पोस्त की खेप पांवटा साहिब लाई जा रही है। इस सूचना के आधार पर माजरा पुलिस ने धौलाकुआं में नेशनल हाईवे पर नाका लगाया और वाहनों की चैकिंग शुरू की।

इस दौरान देर रात को एक ट्रक नंबर HR58 A 8028 को रोक कर उसकी तलाशी ली गई। ट्रक में किसी कंपनी के सामान के बॉक्स रखे हुए थे। जब पुलिस ने बारीकी से जांच पड़ताल की तो ट्रक के अंदर से 21 बोरियां बरामद हुई, जिसमें 844 किलो 200 ग्राम चूरा पोस्त भरा हुआ था।

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक रविंदर कुमार निवासी यमुनानगर हरियाणा व परिचालक रवि कुमार निवासी हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। पांवटा साहिब के DSP वीर बहादुर सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।