भोरंज में दो मंजिला मकान जलकर राख।

उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत कड़ोहता के गांव जाड़ में बीते रात एक गरीब परिवार का तीन कमरों का दो मंजिला स्लेटपोश आशियाना जलकर राख हो गया। आगजनी से पीडि़त परिवार को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। मकान में आग इतनी भयंकर लगी थी कि अगर ग्रामीण इसे काबू न करते, तो पूरा गांव राख के ढेर में तबदील हो जाता। आग लगने का कारण विद्युत शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत कड़ोहता वीर सिंह रणौत ने बताया कि बीते रविवार रात करीब नौ बजे विद्युत शार्ट सर्किट की वजह से संध्या देवी पत्नी रूपलाल गांव जाड़ डाकघर कड़ोहता के मकान में आग लग गई। गांव के लोगों ने इकठ्ठे होकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया अन्यथा पूरा गांव आग की भेंट चढ़ जाता। हालांकि ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग को भी सूचित किया था, लेकिन अग्निशमन के पहुंचने से पूर्व ही लोगों ने आग पर काबू पा लिया। उनका कहना है कि आगजनी से पीडि़त परिवार का सारा सामान राख हो चुका है।

आपको बता दें कि इसमें खाने-पीने का सामान, कपड़े सहित अन्य समान जलकर राख होने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों में जटू राम, तारा चंद, मान चंद, कश्मीर सिंह इत्यादि ग्रामीणों ने शीघ्र पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलवाने की मांग की है। भोरंज विधायक कमलेश कुमारी ने आगजनी घटना स्थल का दौरा किया व पीडि़त परिवार को फौरी राहत के तौर पर दस हजार रुपए की राहत राशि दी है, साथ ही प्रशासन को पीडि़त परिवार के नुकसान का आंकलन कर शीघ्र भेजने को कहा।

विधायक ने प्रशासन को निर्देश दिए कि वह परिवार के रहने व खाने-पीने इत्यादि का प्रबंध भी करे। इस अवसर पर तहसीलदार अनिल मनकोटिया, जिला महामंत्री अजय शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। इस संदर्भ में भोरंज तहसीलदार अनिल मनकोटिया का कहना है कि स्थानीय पटवारी को घटना के नुकसान का आंकलन के लिए कहा गया है।