Homeहिमाचलबजूरी में लगी डम्पिंग साइट एक बार फिर सुर्खियों में ,लोग कर...

बजूरी में लगी डम्पिंग साइट एक बार फिर सुर्खियों में ,लोग कर रहे हैं विरोध जानिये क्यों।

हमीरपुर साथ लगती बजूरी में लगी डम्पिंग साइट एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।
आपको बता दें हमीर शहर का कूड़ा कर्कट फेंकने के लिए नगर परिषद हमीरपुर ने एक डंपिंग साइट बजूरी पंचायत के दगनेड़ी में बनाई गयी है। जिसका विरोध स्थानीय पंचायत वासी लम्बे समय से कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस डंपिंग साइट का मुकदमा पहले से माननीय न्यायलय में चला हुआ है। और गांववासियों ने पहले से ही डंपिंग साइट के विस्तारीकरण पर न्यायलय से स्टे लिया हुआ है। लेकिन नगर परिषद् हमीरपुर न्यायलय के आदेशों की अवहेलना शरेआम कर रहा है। और स्टे होने के बाबजूद डंपिंग साइट पर सीनाजोरी करके डंगे लगाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में आज ग्राम पंचायत बजूरी के निवासियों ने डंपिग साइट पर चल रहे कार्य का विरोध किया साथ ही प्रशासन ने अपील की कि वह न्यायलय के आदेशों की अवहेलना न करे ,और आगामी आदर्शों तक कोई भी कार्य डंपिंग साईट पर ना करे।

इस मौके पर ईओ संजय ठाकुर का कहना है कि यह ट्रीटमेंट प्लान पिछले करीब 20 सालों से दगनेड़ी में स्तिथ है ,और जहाँ पर यह प्लांट लगा है जगह नगर परिषद हमीरपुर की है। और पिछली भारी बरसात में इस प्लांट की रेटेनिंग दीवार गिर गयी है, और परिषद् द्वारा उसी दीवार की मिट्टी को निकाला जा रहा है, इसके अलावा वहां पर कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है। नगरपरिषद ने लोगों से सहयोग पील की है।

इस विरोध के दौरान मौके पर मीना देवी ,संजीव कुमार,रीता शास्त्री ,सुनीता शर्मा ,राजेश कुमार ,पवन शर्मा ,प्रेम लाल ,संदीप शर्मा ,परिता ,देशराज रमन ,देव राज ,निर्मला देवी , मोनिका शर्मा के साथ अन्य गांववासी मौके पर मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!