Homeहिमाचलमानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड...

मानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड संजौली , सेंट ज़ेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल  में नशे के खिलाफ जागरूकता शिविर ।

हिमाचल प्रदेश सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा वित्त पोषित और मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल जिला शिमला द्वारा संचालित CPLI योजना के अंतर्गत व विशेष तौर पर नगर निगम शिमला में चल रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम में आज दिनांक 25 अप्रैल 2024 को सेंट ज़ेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया ।

 

मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित CPLI योजना के एरिया कॉर्डिनेटर श्री दीपक सुंदरियाल ने जानकारी दी की शिमला नगर निगम के अंतर्गत सभी स्कूलों में बच्चों से संवाद स्थापित किया जा रहा है इसी कड़ी में शिमला के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट ज़ेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किशोरों में नशे के बढ़ते प्रचलन के कारणों पर विस्तृत चर्चा की गई।

नशे के आधुनिक प्रकार व उनसे होनें वाले दुष्प्रभावों से बचनें हेतु आवश्यक जानकारी स्कूली छात्रों व उपस्तिथ स्टाफ से सांझा की गई ।

 

संस्था के ट्रेनर वीरेंद्र कुमार व श्रीमती नीलम चौहान द्वारा स्कूल की छात्राओं को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई व उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने अपने वार्ड में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

यह जानकारी आज मानव कल्याण सेवा समिति के मीडिया प्रभारी हिमांशु कुमरा ने दी …

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!