HomeदेशDelhi Airport पर हुई iPhone 16 Pro Max की बारिश...

Delhi Airport पर हुई iPhone 16 Pro Max की बारिश…

Delhi Airport पर हुई iPhone 16 Pro Max की बारिश…

दिल्ली हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने किए बड़े जब्त

1 अक्टूबर 2024 को दिल्ली हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की। दुबई से आ रही इंडिगो फ्लाइट 6E-1464 के चार यात्रियों के पास से 12 iPhone 16 Pro Max जब्त किए गए। इन यात्रियों ने इन महंगे फोन को चुपके से भारत लाने की कोशिश की थी।

महिला यात्री से बरामद 26 iPhone 16 Pro Max

इसी दिन, सीमा शुल्क अधिकारियों ने हांगकांग से दिल्ली आ रही एक महिला यात्री को रोका। उसकी तलाशी के दौरान, उन्होंने उसके मेकअप बैग में 26 iPhone 16 Pro Max पाए। ये फोन टिश्यू पेपर में लिपटे हुए थे। इस मामले में जब्त किए गए सामान की कुल कीमत लगभग 44 लाख 81 हजार 556 रुपये आंकी गई है।

जांच की प्रक्रिया

महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह एक बार की घटना थी या इसके पीछे किसी बड़े तस्करी गिरोह का हाथ है। सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के अंतर्गत जब्त किए गए iPhones को पुलिस ने अपने पास रख लिया है।

कुल मूल्य

जब्त किए गए सभी iPhones की कुल कीमत लगभग 3 करोड़ 6 लाख 66 हजार 328 रुपये है। यदि हम अन्य 12 फोन की कीमत (लगभग 14 लाख 15 हजार रुपये) भी जोड़ते हैं, तो कुल मूल्य 4 करोड़ 48 लाख 1 हजार 556 रुपये होता है।

यह घटना न केवल तस्करी की ओर इशारा करती है, बल्कि यह भी दर्शाती है कि सीमा शुल्क अधिकारियों की सतर्कता से ऐसे मामलों को समय पर पकड़ा जा रहा है। मामले की आगे की जांच जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!