Homeहिमाचलखेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब का समय आ गया है: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा

खेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब का समय आ गया है: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा

खेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब का समय आ गया है: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा

आज हमीरपुर डिग्री कॉलेज के खेल मैदान में जिला स्तरीय अंडर-19 छात्र-छात्राओं की खेलों के आयोजन का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व समाज सेवी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा पहुंचे। इस अवसर पर पहुंचने पर प्रबंधक कमेटी की सचिव व गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स की प्रिंसिपल श्रीमती पूनम चौहान ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया ।
 इसके बाद ध्वजारोहण और खिलाड़ियों के मार्च पास्ट के साथ आयोजन के आरंभ की विधिवत प्रक्रिया को पूर्ण किया गया। गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स की छात्राओं ने इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने बोलते हुए कहा कि आयोजकों को बधाई देते हैं और साथ में ही शिक्षा विभाग की जिला हमीरपुर की टीम को बधाई देते हैं कि पहली बार अंडर-19 खेलों का आयोजन इस राष्ट्र स्तरीय अनु सिंथेटिक ग्राउंड में किया जा रहा है जिससे हमारे आने वाली खिलाड़ियों की पीढ़ी को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिलने वाली इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में न केवल जानकारी होगी बल्कि उसके ऊपर प्रतियोगिता करने का अनुभव भी हासिल होगा ।
इस मौके पर बोलते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि खेलें न केवल तन को फिट रखती हैं बल्कि मन को भी स्वस्थ रखती हैं । खेलों से सीखा हुआ अनुशासन और खेलों में रूल के तहत खेल कर एक अच्छा नागरिक बना जा सकता है क्योंकि जब आप अनुशासन में खेलते हो तो जिंदगी में भी खुद ब खुद अनुशासन में जीना सीख जाते हैं। इसलिए उन्होंने बच्चों से भी आह्वान किया कि वह हुड़दंग वाली प्रवृत्ति से कोसों दूर भागें और खेलों में रुचि लेकर नशे से दूर रहकर एक अनुशासित व सभ्य नागरिक बनें।
इस इस अवसर पर डॉक्टर वर्मा ने कहा कि खेलों को अब एक करियर की तरह लेना चाहिए क्योंकि अब जमाना चला गया जब कहा जाता था कि “खेलोगे- कूदोगे तो होगे खराब ” अब जमाना आ गया है कि “खेलोगे कूदोगे तो बनोगे नवाब” डॉक्टर वर्मा ने कहा कि यही एकमात्र प्रोफेशन है जिसमें बहुत ही कम उम्र में व्यक्ति ख्याति प्राप्त करता है, धन प्राप्त करता है ,और साथ ही साथ अपने जिला, प्रदेश और देश का नाम उज्जवल करता है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को देश की और प्रदेश की सरकारें करोड़ों रुपए मेडल के हिसाब से इनाम दे रही हैं ।इस मौके पर उनके साथ नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास पार्षद हर्ष कालिया , ऑल इंडिया कांग्रेस ब्रिगेड के अध्यक्ष अरविंद वनियाल युथ कांग्रेस के रोहित व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। Read More Artical
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!