Homeमंडी भावToday Onion Rate: प्याज के बाजार में हल्की कमजोरी, जानें क्या है...

Today Onion Rate: प्याज के बाजार में हल्की कमजोरी, जानें क्या है इसकी वजह

Today Onion Rate: प्याज के बाजार में हल्की कमजोरी, जानें क्या है इसकी वजह

आज प्याज के बाजार में हल्की कमजोरी देखी जा रही है। आजादपुर मंडी में प्याज की आवक कल के मुकाबले कम है, जो कुल 13 गाड़ियों की कमी आई है। नई गाड़ियों की संख्या में भी गिरावट देखी गई है, और एनसीसीएफ की गाड़ियों में भी कमी है।

प्याज की कीमतें कल और आज दोनों दिन स्थिर बनी हुई हैं, लेकिन आवक में कमी और गुणवत्ता में अंतर के कारण बाजार में हल्की तेजी देखने को मिल रही है। सरकारी सप्लाई के बावजूद, मंडी में गुणवत्ता वाले प्याज की मांग बनी हुई है, जिससे कीमतों में कोई बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिल रही है।

नए फसल के आने तक, विशेष रूप से अलवर और कर्नाटक से, बाजार में कीमतें स्थिर या हल्की तेजी पर बनी रहने की संभावना है। आगे दिवाली के बाद अलवर की फसल की अच्छी आवक की उम्मीद है, और बाजार में अच्छी क्वालिटी का प्याज देखने को मिल सकता है।

आजादपुर मंडी में प्याज की स्थिति और आवक:

आजादपुर मंडी में प्याज की कुल 81 गाड़ियां आई हैं। इनमें से 13 गाड़ियां कर्नाटक से, 3 नासिक से, और 12 गाड़ियां राजस्थान से हैं। इसके अलावा, कल की नेफेड की 10 गाड़ियां और एनसीसीएफ की 7 गाड़ियां भी आज मंडी में उपलब्ध हैं।

प्याज की क्वालिटी और भाव:

नासिक से आए प्याज की गुणवत्ता हल्की होने की वजह से यह सस्ता बिकता है। वहीं, मंडी में आने वाले प्याज की गुणवत्ता और उसकी कीमत में भी अंतर होता है। मंडी में 32,000 कट्टे प्याज आने की संभावना है, और यह आवक प्याज के भाव पर असर डाल सकती है। Read More Artical

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!