Homeहिमाचलभोरंज उपमंडल में चिह्नित स्थानों पर ही हो पटाखों की बिक्री

भोरंज उपमंडल में चिह्नित स्थानों पर ही हो पटाखों की बिक्री

भोरंज उपमंडल में चिह्नित स्थानों पर ही हो पटाखों की बिक्री

भोरंज 18 अक्तूबर। दीपावली के पर्व के दौरान आग की घटनाओं को रोकने के लिए एसडीएम शशिपाल शर्मा ने शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों, पंचायत जनप्रतिनिधियों और व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में तहसीलदार डॉ. आशीष शर्मा, पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, ग्राम पंचायत भोरंज, पपलाह, झरलोग के प्रधान, व्यापार मंडल जाहू और पट्टा के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
दीपावली के दौरान पटाखों की बिक्री के संबंध में बैठक में व्यापक चर्चा की गई तथा पटाखों की बिक्री के लिए स्थान निर्धारित किए गए। एसडीएम ने सभी अधिकारियों, पंचायत प्रधानांे और प्रधान व्यापार मंडलों को पटाखों की बिक्री निर्धारित स्थानों पर ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुरक्षा के मद्देनजर पटाखों की बिक्री चिन्हित स्थानांे पर ही होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पटाखों की बिक्री और भंडारण के लिए तहसीलदार की ओर से लाइसेंस जारी किए जाएंगे। अगर कोई दुकानदार वैध लाइसेंस या अनुमति के बगैर पटाखों की बिक्री या भंडारण करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को क्षेत्र में नियमित रूप से गश्त करने के निर्देश भी दिए।
-0-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!