Homeहिमाचलराजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला गाहर में भव्य केंद्र स्तरीय बाल मेले का...

राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला गाहर में भव्य केंद्र स्तरीय बाल मेले का आयोजन।

राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला गाहर में भव्य केंद्र स्तरीय बाल मेले का आयोजन।

गाहर, 19 अक्टूबर 2024: राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला गाहर में केंद्र स्तरीय बाल मेले का भव्य आयोजन किया गया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रबंधन समिति गाहर की अध्यक्षा श्रीमती चमेली देवी ने की। कार्यक्रम में गाहर केंद्र के विभिन्न विद्यालयों के स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) अध्यक्षों को सम्मानित किया गया। सी.एच.टी राकेश बेदी ने इन सभी एसएमसी अध्यक्षों को बैच और शाल देकर उनकी सराहना की और विद्यालय प्रबंधन में उनके योगदान को महत्वपूर्ण बताया।
इस बाल मेले में गाहर केंद्र के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस आयोजन में थम पेंटिंग, क्विज़, ड्रॉइंग, म्यूजिकल चेयर और नृत्य जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों ने अपनी रचनात्मकता और ज्ञान के बल पर सभी का मन मोह लिया।
थम पेंटिंग में कलहेतर स्कूल की शिवानी प्रथम, लनोह की मेघना दूसरा और भोलग के दिव्यम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, क्विज़ में भोलग स्कूल पहले, लनोह स्कूल दूसरे और कामन स्कूल तीसरे स्थान पर रहे, ड्रॉइंग में कलहेतर की प्ररिधी प्रथम, गाहर की शालू दूसरे और भोलग की काव्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, म्यूजिकल चेयर खेल में लनोह की सोनाक्षी पहले और गाहर के कुलदीप दूसरे स्थान पर रहे, वहीं नृत्य प्रतियोगिता में भोलग की काव्य और सोनाक्षी पहले, कामन की शिवनंदा दूसरे और गाहर की कनिका तीसरे स्थान पर रही।आगे कार्यक्रम के समापन पर स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्षा श्रीमती चमेली देवी ने विजेता बच्चों को कॉपी, पेन, पेंसिल और अन्य शैक्षिक सामग्री देकर पुरस्कृत किया। उन्होंने बच्चों के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें आगे भी ऐसे आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। सी.एच.टी राकेश बेदी ने उपस्थित बच्चों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों जैसे खेल और सांस्कृतिक में भी सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। उन्होंने बच्चों के सर्वांगीण विकास के महत्व पर ज़ोर देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन उनके व्यक्तित्व निर्माण में सहायक होते हैं। इस भव्य आयोजन के बाद सभी प्रतिभागियों और अतिथियों को विद्यालय की ओर से सामूहिक भोजन की व्यवस्था की गई, जिसमें सभी ने सहभागिता की। यह आयोजन बच्चों के लिए एक उत्साहजनक अनुभव रहा और उन्हें अपनी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्राप्त हुआ और अंत मे बच्चो ने सामूहिक रूप झूम – झूम कर नाचे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!