Homeहिमाचलनालागढ़ में आग का तांडव 22 झुग्गियां राख।

नालागढ़ में आग का तांडव 22 झुग्गियां राख।

नालागढ़ में देर रात आग लगने से तकरीबन 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक वार्ड न. 2 सुरिंद्रा पब्लिक स्कूल के पास तकरीबन देर रात 2:30 बजे के करीब झुग्गियों में आग लग गई। अग्निकांड में 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई।

झुग्गी में रहने वाले लोगों की मानें तो देर रात पहले एक झुग्गी में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, चारों तरफ शोर मचने लगा। जैसे-तैसे भाग कर सबने अपनी जान बचाई। आग इतनी भयानक थी कि वहां मौजूद तकरीबन सभी झुग्गियां जलकर राख हो गई।

वही मौके पर अग्निशमन की 5 गाड़ियां पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। परंतु तब तक सभी झुग्गियों में पड़ा समान जलकर राख हो गया। पीड़ितों ने प्रशासन से मांग की है कि उनका सब कुछ खत्म हो गया है। न रहने को है न ही खाने पीने का सामान बचा है। बच्चों को दो वक्त की रोटी कैसे दें। वहीं अग्निकांड में एक गाय व एक बकरी की भी जलकर मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर मौजूद नालागढ़ तहसीलदार ने बताया कि देर रात एक दुखद घटना घटित हुई है। पीड़ित परिवारों को नालागढ़ कमेटी के हॉल में शिफ्ट किया जा रहा है। इनके खाने-पीने का भी प्रबंध कर दिया गया है। मौके का जायजा लेकर प्रशासन की तरफ से जो भी फौरी राहत होगी वो दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस आगजनी की घटना में किसी की जान नहीं गई है। प्रशासन इनकी हर संभव सहायता करेगा। अब देखना यह है कि प्रशासन की तरफ से इन लोगों को कितनी जल्दी सहायता मिलती है और कब ये परिवार फिर से अपनी जिंदगी की नए सिरे से शुरुआत कर पाते हैं । हादसे में कुल 150 लोग बेघर हुए हैं, जिनमें बच्चे, महिला-पुरुष व बुजुर्ग शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!