Homeहिमाचलहिमाचल का टॉपर बना आदित्य, बनना चाहता है न्यूरो सर्जन।

हिमाचल का टॉपर बना आदित्य, बनना चाहता है न्यूरो सर्जन।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार देर रात नीट यूजी परीक्षा का नतीजा घोषित कर लिया है। परीक्षा में हिमाचल के कई होनहार बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया है। शिमला का आदित्य 687 अंक अर्जित कर हिमाचल का टॉपर बना है। आदित्य ने 99.97 परसेंटाइल अंक अर्जित किए है।

राष्ट्रीय स्तर की बात की जाए तो आदित्य ने 409 वां रैंक हासिल किया है। आदित्य की इस शानदार सफलता से माता-पिता खासे खुश है। उन्होंने बताया कि बेटे ने परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी।

बेटे ने उनका सिर गर्व से ऊंचा किया है। बातचीत में आदित्य ने बताया कि वह एक न्यूरो सर्जन बनना चाहते हैं, उनका सपना है कि वह देश के नामी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाएं।

आदित्य मूलत : हमीरपुर के भोरंज उपमंडल लठियाणी के रहने वाले हैं। पिछले 2 सालों से राजधानी के एक निजी संस्थान से कोचिंग ले रहे हैं। आदित्य ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 96 पॉइंट 25 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे।
बता दे कि परीक्षा में 18 लाख 72 हजार 343 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को हुआ था और यह परीक्षा देश भर के 3750 केंद्रों पर हुई थ। इसमें से 17 लाख 64 हजार 571 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। परिणाम में कुल 9 लाख 93 हजार 69 विद्यार्थियों को काउंसलिंग के लिए योग्य घोषित किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!