19 साल की युवती ने 15 साल के लड़के से बनाए संबंध, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा कि बन गई मिसाल।

किसी पुरुष द्वारा किसी महिला या युवती का रेप करने जैसी खबरें तो आपने खूब सुनी होंगी. लेकिन क्या यह जरूरी है कि हर बार पुरुष की ही गलती हो और उसको ही सजा मिले. नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है. इस बात का उदाहरण मध्य प्रदेश के इंदौर से आई वो खबर है, जिसमें एक युवती ने 15 साल के लड़के के साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए. गौर करने वाली बात यह है कि युवती ने ऐसा एक नहीं बल्कि कई बार किया. फिलहाल कोर्ट ने युवती को 10 साल कैद की सजा सुनाई है. इसके साथ ही तीन हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

मेडिकल रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

यहां गौर करने वाली बात यह है कि कोर्ट में चले केस के दौरान युवती ने शादी भी कर ली और अब उसके पास एक बेटी है. जेल की सजा सुनाई जाने के बाद युवती को अपनी बेटी के भविष्य की चिंता सता रही है. वहीं, घटना के समय युवती की उम्र 19 साल थी और मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि उसको यौन संबंध बनाने का आदत है, जबकि रिपोर्ट में नाबालिक लड़का शारीरिक संबंध बनाने में असमर्थ बताया गया था. यह घटना 3 नवंबर 2018 की है. जब युवती ने 15 साल के एक लड़के से कई बार शारीरिक संबंध बनाए. मामला कोर्ट में पहुंचा और अब घटना के 5 साल बाद यानी 15 मार्च को युवती को युवती दोषी करार दी गई है और उस पर पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला

घटना के दिन नाबालिग लड़का पास की दुकान से दूध लेने गया था. इस बीच युवती उसको बहला-फुसला कर गुजरात ले गई. पीड़ित ने बताया कि युवती उसको गुजरात में एक टाइल्स फैक्ट्री में लगा दिया और मेरे साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. यहां तक कि युवती नें मेरा मोबाइल भी अपने पास रख लिया. ताकि मैं अपने घर पर कोई संपर्क न कर पाउं. घटना की सूचना पर गुजरात के राजकोट पहुंची पुलिस दोनों को इंदौर ले आई और मेडिकल परीक्षण कराकर उनके मां-बाप को सौंप दिया. डॉक्टरी में पाया गया कि युवती यौन संबंध बनाने की आदी है, जबकि 15 साल के लड़के के सेकेंडरी सेक्शुअल कैरेक्टर अभी पूरी तरह से डेवलप नहीं हुई हैं.