किन्नौर जिला के सापनी गाँव में एक व्यक्ति के मकान मे लगी आग, प्रशासन कर रहा नुकसान का आकलन।

रिकांगपिओ- जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा खंड के तहत सापनी गाँव मे एक व्यक्ति के मकान में आज सुबह 9 बजे के करीब अचानक आगजनी की घटना घटी इस आगजनी में एक ही व्यक्ति के अन्य चार मकानो मे आग लगी है ऐसे मे अग्नि पीड़ित जितेंद्र नामक सापनी निवासी को इस आगजनी से लाखो का नुकसान हुआ है ।वही प्रशासन की ओर से आगजनी की सूचना प्राप्त होते ही दमकल विभाग को मौक़े पर रवाना किया। वही जेएसडब्ल्यू के दमखल व स्थानीय ग्रामीणों ने आग पर काबू करने की कोशिश की गई परंतु आग इतनी भयानक थी कि एक मकान सहित साथ में दो तीन छोटे मकानों को भी अपनी जद में लिया हालांकि बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।
मौके पर मौजूद सरकार व प्रशासन की ओर से प्रदेश वन विकास निगम उपाध्यक्ष सुरत नेगी व एसडीएम कल्पा स्वाति डोगरा ने आगजनी का जायजा लिया एसडीएम कल्पा स्वाति डोगरा ने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े 9 बजे के आसपास सापनी ग्रामीणों ने सुचना दी कि सापनी गाँव में आगजनी की घटना घटी है जबकि सूचना मिलते ही प्रशासन की और से दमकल विभाग को मौक़े पर भेजा गया है और अब आग पर लगभग काबू पा लिया गया है।
वही डीसी किन्नौर आबिद हुसैन ने बताया कि जिला के सापनी गाँव मे इस आगजनी के आंकलन के तुरंत बाद पीड़ितों को नियमानुसार फोरी राहत देने के लिए राजस्व विभाग को निर्देश दिए गए है ।