गोल्डी बरार गैंग के नाम पर 10 लाख की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार।

फरीदाबाद (Faridabad) डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के द्वारा शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की धर-पकड़ के दिए गए निर्देश पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच टीम ने गोल्डी बरार (Goldy Barar) गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सतीश मूल रूप से बिहार के चंपारण जिले के गांव पठहोली का और वर्तमान में गुरुग्राम के सेक्टर-5 की शीतला कॉलोनी में किराए पर रहता है. आरोपी ने 15 जुलाई को ईशानी ज्वेलर्स से गोल्डी बरार गैंग के नाम पर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी.

इसकी सूचना ईशानी ज्वेलर्स के मालिक ने थाना सराय ख्वाजा में दी थी. जिस पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई थी. क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच में पाया कि आरोपी का गुरुग्राम में है. इसके बाद गुरुग्राम के सेक्टर-5 के एरिया से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर 6 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है.

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अपने संतोष व अन्य साथियों के साथ मिलकर फिरौती, ठगी करने की वारदतों को अंजाम देता है. आरोपी ने अब तक बैंक के 20 खातों में लगभग अपने दोस्तों के साथ मिलकर 500 लेनदेन किए हैं. आरोपी का साथी संतोष अपने गांव जोकटिया से ही ऑपरेट करता है. आरोपी संतोष पहले भी कई बार फिरौती और ठगी के मामलों में जेल जा चुका है. आरोपी को पकड़ने के लिए दो बार आरोपी के गांव जोकटिया बिहार में रेड की गई, लेकिन आरोपी फरार हो गया. आरोपी सतीश से वारदात में प्रयोग दो फोन और चार सिम कार्ड बरामद हुए हैं. आरोपी संतोष पर बिहार में ठगी और फॉर्ड करने के मामले दर्ज हैं. आरोपी दोनों मामलो में फरार चल रहा है.