एडीसी ने की ‘सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर’ कार्यशाला की अध्यक्षता

हमीरपुर 23 दिसंबर। ‘सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर’ अभियान के तहत शुक्रवार को यहां हमीर भवन में जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। एडीसी जितेंद्र सांजटा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यशाला में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए एडीसी ने कहा कि 19 से 25 दिसंबर तक आयोजित किए जा रहे सुशासन सप्ताह के लिए इस वर्ष का थीम ‘प्रशासन गांव की ओर’ रखा गया है। उन्होंने बताया कि सुशासन सप्ताह के दौरान जिले में आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान और जनकल्याण की विभिन्न योजनाओं के तेजी से क्रियान्वयन पर विशेष रूप से फोकस किया जा रहा है। एडीसी ने कहा कि जिले में अभी चार दिनों के दौरान विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों से डेढ़ सौ से अधिक जनसमस्याओं का निवारण किया जा चुका है। इसके अलावा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाकर भी जनसमस्याओं का मौके पर ही निवारण किया जा रहा है।
एडीसी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुशासन सप्ताह के दौरान जनसमस्याओं के निवारण की रिपोर्ट रोजाना जिला प्रशासन को प्रेषित करें। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीजी पोर्टल पर भी रिपोर्ट अपलोड की जा रही है। जितेंद्र सांजटा ने कहा कि सभी अधिकारी जिला हमीरपुर के लिए अपने विभाग से संबंधित विजन-2047 भी तैयार करके दो दिन में जिला प्रशासन को प्रेषित करें, ताकि इसे भी पोर्टल पर अपलोड किया जा सके।
कार्यशाला के दौरान सुजानपुर के बीडीओ निशांत शर्मा, बमसन के बीडीओ सिकंदर और उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बी.डी. शर्मा ने विभागीय कार्यों एवं योजनाओं के अंतर्गत लिए गए विशेष इनिशिएटिव एवं उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी विनोद गर्ग ने पीजी पोर्टल पर विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों की अपलोडिंग प्रक्रिया की जानकारी दी।
कार्यशाला में एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी राजकुमार और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया।