कालका-शिमला फोरलेन पर मुआवजा डकारने के बाद Rent पर दे दी बिल्डिंग।

HTML Image as link
Qries

[metaslider id=8121]

कालका-शिमला फोरलेन के निर्माण में जिस बिल्डिंग के अधिग्रहण की एवज में मोटा मुआवजा वसूल लिया, वही भवन किराए पर दे दिया गया।

धर्मपुर पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज किया है। मामला फोरलेन से जुड़ा हुआ है। बडोग पंचायत के आंजी गांव के रहने वाले ऋषि पुरी पुत्र सुभाष पुरी ने पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

ऋषि पुरी ने पुलिस को बताया कि विनोद कुमार व प्रमोद कुमार ने भवन को किराए पर देने की एवज में धोखाधड़ी की है। शिकायतकर्ता के मुताबिक उसने 2017 में एक बिल्डिंग दो साल के लिए 45,000 हजार रुपए महीना किराए पर ली, जिसका एग्रीमेंट भी किया गया। साथ ही सिक्योरिटी भी जमा करवाई गई। ऋषि पुरी ने इस बिल्डिंग में लाखों रुपए निवेश कर रेस्टोरेंट खोला।

करीब 10 महीने बाद नेशनल हाईवे (NH) के उच्च अधिकारी रेस्टोरेंट में आए। उन्होंने ऋषि को बताया कि जिस इमारत में रेस्टोरेंट बनाया गया है, वो रकबा नेशनल हाईवे द्वारा 16.09.2017 को अधिग्रहित किया जा चुका है, जिसका मुआवजा विनोद कुमार व प्रमोद कुमार को 2017 में मिल चुका है।

नेशनल हाईवे के उच्च अधिकारी की बात सुनकर वह हक्का-बक्का रह गया। उसने भवन मालिक से पूछा कि आपने मेरे साथ धोखा क्यों किया और सरकारी इमारत इसे क्यों किराये पर दी। इस पर दोनो भाई उसे धमकियां (Threatening) देने लगे। साथ में परिवार को जान से मारने की धमकी तक दी। भाइयों ने उसे डराया कि हमारी ऊपर तक बहुत जान पहचान है।

उधर एनएच के उच्च अधिकारियों का कहना था कि इस इमारत को जल्द ही गिराया जाना है। साथ ही उन्होंने इमारत पर लाल निशान (red mark) भी अंकित कर दिया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जो इमारत इसे किराये पर दी गई है, वह एनएच द्वारा एक्वायर (acquire) की जा चुकी है। ऋषि ने पुलिस से जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

HTML Image as link
Qries

   Our Srevice

 1. News Production. 2. Digital Marketing .3 Website Designing. 4.SEO. 5 Android Development.6 Android App. 7 Google ads.  8 Youtube, Google,Twiter, Instagram Mkt.  9 Facebook Marketing Etc. 

Subscribe Us On Youtube 

Sm News Himachal 

Contact Us -+91 98166 06932,+91 93189 15955, +91 94184 53780

Join Us On Whatsapp Group