आगरा : ताजमहल की मस्जिद में नमाज पढ़ते 4 टूरिस्ट गिरफ्तार।

दुनियाभर में मशहूर आगरा का ताजमहल ( Taj Mahal Agra) एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. ताजमहल स्थित मस्जिद में बुधवार को नमाज पढ़ने की कोशिश कर रहे चार पर्यटकों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से तीन पर्यटक हैदराबाद और एक आजमगढ़ का रहने वाला है. पर्यटकों का कहना है कि वह ताजमहल का दीदार करने पहुंचे थे और घूमने के दौरान मस्जिद देखकर नमाज पढ़ने बैठ गए. पर्यटकों का कहना है कि जानकारी न होने की वजह से वे सभी नमाज पढ़ने लगे थे.

इसके बाद ताजमहल की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवानों ने उन पर्यटकों को पकड़कर ताजगंज थाना पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने इन आरोपी पर्यटकों के खिलाफ धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इसके तहत सबसे पहले उन सबों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक ताजमहल के अंदर बनी मस्जिद में सिर्फ शुक्रवार (जुमा) को ही नमाज पढ़े जाने की इजाजत है.

पुलिसके मुताबिक हैदराबाद से आए चारों युवक आगरा में ताजमहल का दीदार करने के दौरान परिसर में बनी मस्जिद पहुंचकर नमाज पढ़ने लगे. इसकी खबर मिलते ही ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने मौके पर जाकर चारों पर्यटकों को पकड़ा और स्थानीय ताजगंज पुलिस थाने के हवा ले कर दिया .दरअसल, ताज परिसर में बनी मस्जिद में हर सप्ताह शुक्रवार को सिर्फ स्थानीय मुस्लिमों को आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए जाने दिया जाता है. ऐसे में बाहर से आए इन पर्यटकों ने नियमों के खिलाफ हरकत की है. इससे माहौल खराब होने की आशंका बढ़ गई थी.