8-9 और 15-16 अप्रैल को बूथ पर रहेें सभी बीएलओ : हेमराज बैरवा

प्रत्येक बूथ पर विशेष अभियान के तहत मतदाता सूचियों में दर्ज किए जाएंगे नाम
एक अक्तूबर को 18 वर्ष की आयु पूरी करने जा रहे युवा भी कर सकते हैं आवेदन

हमीरपुर 06 अप्रैल। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने बताया कि जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, सुजानपुर, हमीरपुर, बड़सर और नादौन की मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के तहत 8-9 अप्रैल और 15-16 अप्रैल को प्रत्येक मतदान केंद्र पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान सभी नए पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने, अपात्र लोगों के नाम हटाने और मतदाता सूचियों में अशुद्धियों को दुरुस्त करने के दावे या आपत्तियां निर्धारित प्रपत्र पर प्राप्त की जाएंगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पांचों विधानसभा क्षेत्रों के सभी बूथ लेवल अधिकारियों को उपरोक्त चारों दिन अपने-अपने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहने तथा मतदाता सूचियों के संबंध में दावे या आपत्तियां प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जिलावासियों से भी इस दौरान अपने मतदान केंद्रों पर जाकर मतदाता सूचियों का अवलोकन करने तथा इनमें अपने नाम दर्ज होने की पुष्टि करने की अपील की है।
हेमराज बैरवा ने बताया कि हालांकि, इन मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य एक अप्रैल 2023 को अर्हता तिथि के आधार पर किया जा रहा है, लेकिन इसी वर्ष एक जुलाई अथवा एक अक्तूबर को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा भी मतदाता सूचियों में अपने नाम दर्ज करवाने के लिए 20 अप्रैल तक प्रारूप-6 पर अग्रिम आवेदन प्रस्तुत कर सकते हंै। उन्हें पूरा साल इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी पात्र युवाओं से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।