अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव का शुभारंभ।

हमीरपुर 14 मार्च। सुजानपुर का ऐतिहासिक चार दिवसीय राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव-2022 मंगलवार से आरंभ होगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर विधिवत रूप से उत्सव का शुभारंभ करेंगे।

उपायुक्त एवं राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव-2022 आयोजन समिति की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने बताया कि केंद्रीय मंत्री मंगलवार सायं साढे चार बजे भव्य शोभा यात्रा में भाग लेंगे तथा ऐतिहासिक मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह प्रदर्शनी स्टॉलों का उद्घाटन करेंगे। सायं लगभग सात बजे केंद्रीय मंत्री होली उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या में भी भाग लेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि होली उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या का मुख्य आकर्षण हिमाचल प्रदेश पुलिस का मशहूर ऑर्केस्ट्रा ‘हॉरमनी ऑफ द पाइन्स’ होगा। इसके अलावा सारेगामापा फेम पायल ठाकुर और हिमाचल के अन्य लोक कलाकार भी कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

देबश्वेता बनिक ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 18 मार्च को होली उत्सव का समापन करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि उत्सव की चारों सांस्कृतिक संध्याओं में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए हिमाचल प्रदेश के लोक कलाकारों को अधिक से अधिक समय दिया जाएगा। 16 मार्च को दूसरी सांस्कृतिक संध्या के मुख्य आकर्षण नितिश राजपूत और इंडियन आइडल फेम नितिन कुमार होंगे। 17 मार्च को इंडियन आइडल फेम अनुज शर्मा और कुमार साहिल मुख्य आकर्षण होंगे। अंतिम संध्या में 18 मार्च को डांस ऑन व्हील्स के अतिरिक्त इंडियन आइडल फेम अंकुश भारद्वाज और सारेगामापा फेम हेमंत बृजवासी अपनी मधुर आवाज से श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे।