राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवक के नामाकंन के लिए आवेदन 24 मार्च तक

नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने 18 से 29 वर्ष तक के युवाओं से आमंत्रित किए आवेदन

हमीरपुर 20 मार्च। सामुदायिक सेवा हेतु दो वर्ष के लिए नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से नियुक्त होने वाले राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवक के लिए 24 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हंै। ये आवेदन नेहरू युवा केंद्र की वेबसाइट एनवाईकेएस डॉट एनआईसी डॉट इन पर किए जा सकते हैं।
नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर ने बताया कि आवेदक की उम्र एक अप्रैल 2023 को 18 वर्ष से कम तथा 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वह कम से कम दसवीं पास हो तथा जिला हमीरपुर का स्थायी निवासी हो। कोई भी नियमित विद्यार्थी एनवाईसी स्वयंसेवक के लिए आवेदन नहीं कर सकता है। स्नातक या समकक्ष शैक्षणिक योग्यता या कम्प्यूटर का ज्ञान रखने वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जायेगी।
दीपमाला ठाकुर ने बताया कि चयनित होने पर स्वयंसेवकों को प्रति माह 5000 रुपये मानदेय मिलेगा। स्वयंसेवकों की कार्य अवधि दो वित्तीय वर्ष की होगी। बीच में कार्य संतोषजनक नहीं होने की स्थिति में स्वयंसेवकों को पृथक किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए उपायुक्त कार्यालय परिसर के पास बचत भवन में स्थित नेहरू युवा केंद्र के कार्यालय में या दूरभाष नंबर 01972222271 पर संपर्क किया जा सकता है।
जिला युवा अधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन भरे गए आवेदन का प्रिंट आउट अपने हस्ताक्षर सहित सभी अभिलेखों शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र, आधारकार्ड, वोटर आईडी तथा बैंक खाता के पासबुक सहित अन्य सभी प्रमाण पत्रों एन.एस.एस./एन.सी.सी./भारत स्काउट गाईड/नेहरू युवा केन्द्र के प्रमाणपत्रों की छायाप्रति की स्वप्रमाणित कॉपी संलग्न कर नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर में भी 24 मार्च 2023 तक जमा करें, ताकि पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार हेतु आमंत्रित किया जा सके।