प्राकृतिक खेती पर जागरूकता कार्यक्रम 22 को- राकेश कुमार।

हमीरपुर 21 जुलाई- उप परियोजना निदेशक, आतमा राकेश कुमार ने जानकारी दी कि कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ने देशभर के ग्राम पंचायत प्रधानों के लिए व्यापक जागरूकता अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत प्रधानों के लिए 22 जुलाई को 10 बजे से 1.30 बजे तक प्राकृतिक खेती पर ऑनलाइन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम उन प्रधानों को जागरूक करने के लिए आयोजित किया जा रहा है जो पहले आयोजित कार्यक्रमों में भाग नहीं ले पाए हैं।
कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण (आतमा) हमीरपुर द्वारा प्रधानंों को 20 जून, 28 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को ऑनलाइन जागरूक किया जा चुका है। उन्होंने प्रधानों से आग्रह किया जिन्होंने अभी तक इन जागरूकता कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया है वह परियोजना निदेशक, कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण (आतमा) हमीरपुर द्वारा ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए जो लिंक दिया जाएगा उससे कार्यक्रम को ज्वाइन करें। उन्होंने प्रधानों से आग्रह किया कि वह इस कार्यक्रम से हासिल जानकारी को अपनी सम्बंधित पंचायत के किसानों से भी सांझा करें ताकि प्राकृतिक खेती से अधिक से अधिक किसानों को जोड़ा जा सके और अधिक से अधिक क्षेत्र को इस खेती के अंतर्गत लाया जा सके। जिससे की सरकार के जहरमुक्त प्राकृतिक खेती के लक्ष्य को हासिल किया जा सके ।
राजेश कुमार ने इस अभियान के बारे बताया कि कृषि विभाग, हिमाचल प्रदेश के मशोबरा, जिला शिमला स्थित राज्य कृषि प्रबन्धन एवं प्रसार प्रशिक्षण संस्थान ( SAMETI ) द्वारा राष्ट्रीय कृषि विस्तार प्रबन्ध संस्थान ( MANAGE ) हैदराबाद के सहयोग से हिमाचल प्रदेश की सभी 3615 ग्राम पंचायत के लिए ऑनलाइन जागरूकता अभियान आयोजित करने का कार्यक्रम तैयार किया गया है।