बरसात के मौसम में खानपान के प्रति रहें सजग- डॉ पुष्पेंद्र वर्मा

डॉ पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब के बैनर तले ग्राम पंचायत सेर बलोनी के गांव बलोनी में स्वास्थ्य जागरूकता एवं निशुल्क जांच शिविर का आयोजन हुआ जो ग्राम वासियों के प्रेम सौहार्द और जागरूकता के कारण रात 9:30 बजे तक चलता रहा। क्लब के संयोजक श्री धर्मेश राणा ने बताया कि इस कैंप में 130 लोगों ने इस शिविर का लाभ लिया। उन्होंने बताया कि यह हमारा 2008वां कैंप था और जागरूकता और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को स्वास्थ्य शिक्षा देने के लिए क्लब की यह प्रक्रिया पिछले 15 साल से चली हुई है ,जो आगे भी इसी तरह जारी रहेगी ।
इस कैंप में डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने अपनी मुख्य रूप से अपनी सेवाएं दी। जांच के दौरान मरीजों को जागरूकता टिप्स और बीमारियों से बचने के टिप्स भी देते रहे इस मौके पर उन्होंने सभी उपस्थित जनों से बरसात के इस मौसम में खाने-पीने का ख्याल रखने की बात की क्योंकि बरसात के मौसम में ज्यादातर पीलिया उल्टी और दस्त रोगों का प्रकोप रहता है। इसके बचाव के लिए डॉक्टर वर्मा ने कहा कि हमें पानी को उबालकर या फिर फिल्टर पानी का इस्तेमाल करना चाहिए और उल्टी या दस्त लगने पर चिकित्सकीय सलाह लेने में देरी नहीं करनी चाहिए।
इस मौके पर बीडीसी हमीरपुर समिति के उपाध्यक्ष श्री संजीव शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान श्रीमती नीलम वार्ड पंच प्रीतम, सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद सोनी, युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अश्वनी कुमार, महासचिव दिवस ठाकुर ,सुतीक्षण वर्मा वअन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।