बिलासपुर _बिलासपुर जिले के भावेश शर्मा बनेंगे भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर।

बिलासपुर घुमारवीं_05 मई, जिले की झंडुत्ता तहसील के खलसाये गांव के भावेश शर्मा एनडीए परीक्षा पास कर भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए चयनित हुए हैं। भावेश शर्मा ने अपने पहले प्रयास में ही इस परीक्षा में देशभर में 145 वा स्थान हासिल कर अपने उज्जवल व साहसिक भविष्य की नींव रखकर अपने माता-पिता इलाके तथा जिले को गौरवान्वित किया है
भावेश के पिता रविंद्र शर्मा और माता पूनम शर्मा घुमारवीं स्थित मिनर्वा शिक्षण संस्थान में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। भावेश की शुरू से लेकर कक्षा नवमी तक की शिक्षा मिनर्वा शिक्षण संस्थान घुमारवीं में ही हुई है। वर्ष 2019 में भावेश ने पढ़ाई के साथ-साथ मिनर्वा स्टडी सर्कल से कोचिंग प्राप्त की तथा कक्षा नवमी से आगे की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा से प्राप्त कि। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण कर देशभर में 145 वां स्थान हासिल किया है। इससे पहले भी भावेश ने वर्ष 2018 में राष्ट्रीय सैन्य कॉलेज देहरादून की परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी। परंतु अंतिम वरीयता सूची में वह स्थान हासिल नहीं कर पाए थे ।

इस मौके पर भावेश ने बताया कि उनका अपना शुरू से ही भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बनने का था। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता परिवारजनों तथा मिनर्वा संस्थान के अध्यापकों और सैनिक स्कूल सुजानपुर के अध्यापकों अपने सहपाठियों तथा सीनियर्स को दिया है। भावेश की इस उपलब्धि पर मिनर्वा शिक्षण संस्थान सहित पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।