गौ संवद्र्धन आयोग के उपाध्यक्ष ने की गौसदनों की स्थिति की समीक्षा

पशुओं का मानदेय 700 रुपये करने पर गौशाला संचालकों ने किया सरकार का धन्यवाद

हमीरपुर 28 मई। राज्य गौ संवद्र्धन आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने शुक्रवार शाम को यहां हमीर भवन में जिला के गौ सदनों के संस्थापकों एवं संचालकों के साथ बैठक करके गौ सदनों में उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं तथा पशुओं की स्थिति की जानकारी ली। इस बैठक में पशु पालन विभाग के अधिकारियों और जिला के लगभग 30 गौशालाओं के संचालकों ने भाग लिया।
इस अवसर पर अशोक शर्मा ने बताया कि बेसहारा पशुओं की समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रदेश सरकार ने बहुत ही प्रभावी कदम उठाए हंै और सरकार के इन प्रयासों के काफी अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि गौशालाओं के बेहतर संचालन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हरसंभव मदद दी जा रही है। सरकार ने इन गौशालाओं में रखे गए पशुओं के लिए अनुदान राशि बढ़ाकर अब 700 रुपये प्रति पशु कर दी है। इससे गौशालाओं के संचालकों को काफी राहत मिलेगी।
बैठक के दौरान अशोक शर्मा ने जिला के गौशाला संचालकों की समस्याएं भी सुनीं और इनमें से अधिकांश का मौके पर ही निवारण कर दिया। उन्होंने संचालकों से आग्रह किया कि वे अपनी गौशालाओं में अधिक से अधिक पशुओं को रखने की व्यवस्था करें। इस अवसर पर गौशाला संचालकों ने पशुओं की अनुदान राशि बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।
इससे पहले पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. मनोज शर्मा ने गौ संवद्र्धन आयोग के उपाध्यक्ष और सभी गौशाला संचालकों का स्वागत किया। सहायक निदेशक (परियोजना) डॉ. सतीश वर्मा ने जिला में चलाई जा रही गौशालाओं का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। जबकि, डॉ. विनीत दीवान ने बैठक का संचालन किया।