बिलासपुर 16 मार्च – पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा ने बताया कि राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।

राकेश /श्री नैना देवी जी- खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग 17 मार्च को राज्य स्तरीय मेला का शुभारंभ करेंगे।
उन्होंने बताया कि 17 मार्च को नलवाड़ी मेले की शोभा यात्रा श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से मैन चैक होते हुए चम्पा पार्क, गांधी मार्केट, रा.व.मा.पा. (छात्र), टिम्बर डिप्पो से मेला मैदान में पहुंचेगी। मेला के दौरान यातायात के लिए यही मार्ग निर्धारित किया गया है।
उन्होंने बताया कि मेले के लिए यातायात मार्ग में किसी को भी असुविधा न हो इसके लिए सुचारू यातायात व्यवस्था की गई है। मेले के दौरान आए लोगों की गाड़ियों के लिए तीन पार्किंग स्थल चिन्ह्ति किए गए है जिसमें रा.व.मा.पा. (छात्र) का मैदान, रा.व.मा.पा. (छात्रा) का मैदान तथा इंडोर स्टेडियम का प्रांगण शामिल है। उन्होंने बताया कि मेला देखने आए लोगों की गाड़ियों को टिम्बर डिप्पो से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी।
उन्होंने बताया कि मेले में कानून एवं यातायात व्यवस्था की निगरानी के लिए शुरूआती तौर पर लगभग 100 पुलिस जवान तथा 50 होम गार्ड के जवान तैनात किए गए है तथा विधानसभा की ड्यूटियां समाप्त होती ही और जवानों को तैनात किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कुश्तियां राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का मुख्य आकर्षण रहती है जिसका आयोजन 20 मार्च से 23 मार्च तक किया जाएगा। कुश्तियां का आयोजन पुरूष, महिला, बिलासपुर केसरी और हिमकेसरी वर्ग में करवाई जाएगी जिसमें स्थानीय, हिमाचल व दूसरे राज्यों से पहलवान भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि बिलासपुर वासियों की मांग पर इस बार बिलासपुर केसरी कुश्ती का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें सिर्फ बिलासपुर के पहलवान भाग लेंगे। कुश्ती के विजेताओं को नगद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंन सभी से आग्रह किया कि वे कानून व यातायात व्यस्था बनाने रखने के लिए प्रशासन का सहयोग करें!