बिलासपुर: चैहड़ दंगल में फगवाड़ा के प्रीतपाल ने जीता भारत केसरी का खिताब।

बिलासपुर घुमारवीं: 19 अप्रैल 2022 चैहड़ में दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में भारत केसरी का खिताब फगवाड़ा के प्रीत पाल पहलवान ने जीता, जबकि पहलवान जस्सा पट्टी भारत कुमार बने। भारत केसरी के विजेता पहलवान को एक लाख और भारत कुमार के विजेता को 51 हजार रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। दंगल में देश भर के नामी पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।
दंगल का शुभारंभ कुश्ती स्थल पर पूजा-अर्चना के साथ हुआ। इससे पहले शिव मंदिर में पूजा करने के बाद शोभायात्रा निकाली गई। इसमें समाजसेवी अजय हांडा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की,उन्होंने इस दंगल का शुभारंभ किया। भारत केसरी का फाइनल मुकाबला के पहलवान प्रीत पाल फगवाड़ा और विशाल भूंडू के बीच हुआ। इसमें प्रीत पाल पहलवान विजेता रहे। जबकि, भारत कुमार का मुकाबला रोहित दिल्ली और जस्सा पट्टी के बीच हुआ। इसमें जस्सा पट्टी ने रोहित को पटकनी देते हुए भारत कुमार का खिताब अपने नाम किया।
समापन्नं समाहरोह के मुख्यातिथि आशीष शर्मा समाज सेवी व गौ सेवा सदस्य हिमाचल प्रदेश रहे।

सिद्ध चानो मन्दिर महंत चमन, पूर्व विधायक घुमारवीं राजेश धर्माणी मौजूद रहे। इसके अलावा चैहड़ केसरी का मुकाबला घुमारवीं के निशांत चंदेलन श्रीनयना देवी के बंटी के बीच हुआ। इसमें निशांत विजेता रहे। विजेता पहलवानों को आशीष शर्मा दौरा सम्मानित किया गया ।साथ ही गुर्ज और गागर भी दी गई।