बिलासपुर: जिला बिलासपुर में कुछ सड़कें ऐसी है कि जहां पर समझ में नहीं आता सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क।

बिलासपुर घुमारवीं: 02 जून 2022 सरकार चाहे कितना भी सड़कों के गड्ढा मुक्त होने का दावा करें, लेकिन गांव की कई प्रमुख सड़कें ऐसी है जो बेहद खस्ताहाल है।ये सड़कें शासन के दावों की पोल खोल रही है। खास बात तो यह है कि गड्ढों में तब्दील हो चुकी है।

ऐसा ही मामला जिला बिलासपुर उपमंडल घुमारवीं के अधीन आने वाली सड़क का है, डिहर मोड़ से बछड़ी, भटोली, मटियाल तक सड़क का है।
इस सड़क की हालत बहुत दयनीय हो गई है बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हैं समझ में नहीं आता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क इस में सफर करने वाले स्कूटर बाइक तथा चौपहिया वाहन चालकों को जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ रहा है और हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

बरसात से पहले लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्य पूर्ति के नाम पर मिट्टी व पत्थर डालकर गड्ढों को भरा गया था जो अब जानलेवा हो रहे हैं दुर्घटनाओं का भय संतानें लगा हुआ है, गाड़ियों के कलपुर्जे टूट रहे हैं।
लोक निर्माण विभाग केवल गड्ढों में मिट्टी डाल कर अपना पल्ला झाड़ लेता है लेकिन यह इस बात का समाधान नहीं है।बरसात के बाद यह पत्थर और मिट्टी ज्यादा खतरनाक हो गई है।

आम जनता ने लोक निर्माण विभाग कुठेडा के एस डी ओ से मांग कि है कि डिहर मोड़ से बछड़ी, भटोली, मटियाल तक पूरे रोड़ की टैरिग अति शीघ्र की जाए।

डिहर मोड़ से मटियल गांव तक गुजरने वाली सड़क लंबे समय से गड्ढों में तब्दील हो गई है। जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस सड़क मार्ग से चंडीगढ़ से मटियल तक लम्बे रूट की एच आर टी सी की बस गुजरती है। जिससे वाहन चालकों को इस टूंटी सड़क से भारी परेशानी उठानी पड़ती है।