बिलासपुर: उपमंडल घुमारवीं, मरहाणा पंचायत के सूर्याश ठाकुर बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट।

बिलासपुर घुमारवीं: 14 जून 2022 हिमाचल प्रदेश जिला बिलासपुर के सूर्यांश ठाकुर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। जिससे उनके परिवार में ख़ुशी की लहर है।
सूर्यांश ठाकुर घुमारवीं उपमंडल के मरहाणा पंचायत के स्वतंत्रता सेनानी स्व. शेर सिंह के परिवार से संबंध रखने वाले हैं। सूर्याश की प्रारंभिक शिक्षा नेवी चिल्ड्रन स्कूल कोलाबा, मुंबई में हुई है।

आगे की पढ़ाई के लिए उनका चयन सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा में हो गया। जमा दो की परीक्षा के साथ सूर्यांश ने एनडीए की परीक्षा दी। एनडीए की परीक्षा उन्होंने अपने स्कूल में टॉपर रहते हुए आल इंडिया में 47वां रैंक हासिल करके उत्तीर्ण की। 3 वर्ष नेशनल डिफेंस अकादमी खड़गवासला पुणे और एक वर्ष इंडियन मिलिट्री में लगाया। अपनी सफलता का श्रेय सूर्यांश ठाकुर ने अपने माता-पिता, गुरुजनों और दोस्तों को दिया है।

सूर्यांश ठाकुर के पिता संजीव ठाकुर भी भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। वह वर्तमान में कांगड़ा सहकारी बैंक में सहायक मैनेजर हैं। उनकी माता लता ठाकुर मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल घुमारवीं में अध्यापिका हैं। सूर्यांश ठाकुर की छोटी बहन 12वीं कक्षा में पढ़ रही है। सूर्याश ठाकुर के ताया कुलदीप सिंह आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर कार्यरत हैं। उनके दोनों बेटे अचिंत और सक्षम भी आर्मी ऑफिसर हैं।