बिलासपुर- राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला मोरसिंधी में आज शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

बिलासपुर घुमारवीं-05 सितंबर राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला मोरसिंधी में आज शिक्षक दिवस बड़े हषोल्लास से मनाया गया, स्कूल के छात्रों ने शिक्षकों को स्वप्रेम उपहार भेंट किये। स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।
शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम धूम धाम से मनाया गया।
इस अवसर पर विद्यालय की हैंडमास्टर अध्यापिका ने बच्चों को महान शिक्षक डॉ. राधाकृष्णन के जीवन से कुछ प्रेरणा लेकर जीवन में कुछ लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करने की बात कही।
उन्होंने कहा कि महान शिक्षक राधाकृष्णन के बताये मार्गों पर चलकर छात्र जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। इसके बाद बच्चों ने अपने शिक्षकों को उपहार भेंट किया। स्कूल में बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।
गुरुओं के मार्गदर्शन से हर कोई आगे बढ़ता है। उस समय गुरुओं की डांट किसी आशीर्वाद से कम नहीं थी, आज भी वह शिक्षक हम सभी को बहुत याद आते हैं। अधिकारी आज भी अपने गुरुओं को याद करते हैं उन पुराने दिनों की बातों को बताते हैं।
उस वक्त की शिक्षा और थी। बदलते दौर में शिक्षा में बदलाव होना जरूरी है। गुरुओं के आशीर्वाद से आज इस मुकाम पर हैं, गुरु के बिना जीवन अधूरा है, हम सभी गररुओं सम्मान करें।गुरुओं के मार्गदर्शन से हर कोई आगे बढ़ता है, वह शिक्षक हम सभी को बहुत याद आते हैं। उन पुराने दिनों की बातों को बताते हैं।
गुरु के बिना जीवन अधूरा है, हम सभी गुरुओं का सम्मान करें।
इस अवसर पर स्कूल स्टाफ व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।