बिलासपुर: प्राचीन मंदिर पलसोटी में हनुमान जी की मूर्ति और शिवलिंग को खंडित करने वाला आरोपी गिरफ्तार 24 घंटों में पुलिस ने धर दबोचा।

बिलासपुर घुमारवीं: 10 जून 2022 बिलासपुर में घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत (पलसोटी) स्थित मुख्य राजमार्ग सरकाघाट – घुमारवीं के किनारे हनुमान मन्दिर में मूर्तियों की तोड़ फोड़ की गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
बता दें कि बीते कल थाना घुमारवीं क्षेत्र में आने वाले (पलसोटी ) हनुमान मन्दिर के पुजारी रमेश चन्द ने एक शिकायत पत्र दिया था कि उपरोक्त मन्दिर में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हनुमान की मूर्ती व शिवलिंग को नुकसान पहुँचाया है तथा लोगों की आस्था को ठेस पहुँचाई है।

घुमारवीं पुलिस द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए तत्काल धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस घटना स्थल का निरीक्षण करने के पश्चात घुमारवीं से लेकर कुठेड़ा बाजार तक स्थापित सभी सीसीटीवी कैमरा की फूटेज का विशलेषण किया गया।
पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर एक व्यक्ति जिसका नाम रमेश चन्द पुत्र भगत राम निवासी गांव टिक्कर डाकघर पटेर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर, उम्र 58 साल को हिरासत में लिया।