बिलासपुर: विश्व विख्यात शक्ति पीठ बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में आज से चैत्र मास के मेले आरंभ।

बिलासपुर घुमारवीं: 14 मार्च 2022 बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में आज से शुरू चैत्र माह के मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए बाबा के तपोस्थली मंदिरों को रंग-बिरंगे फूलों और रोशनियों से दुल्हन की तरह आकर्षक ढंग से सजाया गया है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के मद्देनजर तैनात किए गए 45 पुलिस व 100 होमगार्ड के जवानों ने पहले से ही मोर्चा संभाल लिया है।

चैत्र मेले के चलते बाबा की नगरी में अब अगले एक माह तक जय बाबे दी जैसे उद्घोष और जयकारे गूंजते रहेंगे।
शाहतलाई में चैत्र मेला आज से शुरू हो गया है।

एक माह की अवधि तक चलने वाले इस मेले में लाखों श्रद्धालु बाबा के तपोस्थली मंदिरों में माथा टेकने पहुंचते हैं। मेले के मद्देनजर बाबा के तपोस्थली मंदिरों के साथ ही पूरी धार्मिक नगरी को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। समूची नगरी में बेहतर ढंग से सफाई की गई है।
जी की तपोभूमि शाहतलाई में चैत्र मास के मेले 14 मार्च से शुरू हो गए हैं। इन मेलों का उद्घाटन मंदिर प्रशासन द्वारा झंडा रस्म के साथ किया जाता है।
इस बार मेले के शुभारंभ से एक दिन पहले रविवार को ही शाहतलाई में श्रद्धालुओं का सैलाब नजर आया। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई, जबकि मंदिर में पूरा दिन बाबा के जयकारे लगते रहे। हालांकि मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। वहीं श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने से स्थानीय दुकानदारों के चेहरे पर भी रौनक लौटी है।