बिलासपुर: शहीद विजयपाल मैमोरियल स्कूल घुमारवीं की छात्रा वाणी गौतम ने 500 में से 494 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश भर में पहला स्थान।

बिलासपुर घुमारवीं: 18 जून 2022 हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिला बिलासपुर के 13 छात्रों ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। वहीं शहीद विजयपाल मैमोरियल स्कूल घुमारवीं की छात्रा वाणी गौतम ने सभी विषयों में सर्वाधिक अंक हासिल कर प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वाणी गौतम डंगार की निवासी हैं और उन्होंने आर्ट्स संकाय में सर्वाधिक 98.8 फीसद अंक यानी 500 में से 494 अंक हासिल कर जिला बिलासपुर का नाम पूरे प्रदेश भर में रोशन किया है। वाणी गौतम ने कामर्स, साइंस व आर्ट्स संकाय की रैंकिंग में सबसे अधिक अंक हासिल किए हैं।

_वहीं जिला की अक्षिता शर्मा ने भी साइंस विषय में पहला स्थान हासिल किया है। अक्षिता शर्मा बरठीं स्कूल से पढ़ी हैं और वह झंडूता विकास खंड के कलोल गांव की निवासी हैं। इसी तरह जिला में आर्ट्स विषय में कुल चार छात्रों ने टॉप टेन में जगह पाई है और दूसरी तरफ साइंस संकाय में सर्वाधिक नौ छात्रों ने टॉप टेन में जगह बनाई है।

कामर्स में जिला बिलासपुर का कोई भी छात्र टॉप टेन की सूची में नहीं पहुंच पाया है। प्रदेश में नंबर वन आने वाली वाणी गौतम को सम्मानित करने व बधाई देने कई लोग पहुंच रहे हैं और इसी बीच घुमारवीं से मंत्री राजेंद्र गर्ग ने भी उन्हें स्कूल पहुंच कर बधाई दी है।
वाणी गौतम का कहना है कि उसने परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी। और वह इसका श्रेय अपने माता पिता और गुरूजनो को देना चाहतीं हैं।
वाणी ने कहा कि वह भविष्य में सिविल सर्विसेज ज्वाइन करना चाहिए ।