भाजपा को 4 राज्य में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल हुई है उसके बाद से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है : कांग्रेस

देश के 5 बड़े राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद जहां एक तरफ भाजपा को 4 राज्य में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल हुई है। उसके बाद से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। पेट्रोल डीजल रसोई गैस और कमर्शियल गैस के दाम बढ़ाए गए हैं। जिसको लेकर अब कांग्रेस पार्टी भी केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते हुए नजर आ रही हैं। बता दें कि पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है, जबकि डीजल भी लगभग 100 के पार होने वाला है।

इसके साथ ही जहां रसोई गैस के दाम ₹50 रुपए बढ़ाए गए हैं, तो वहीं दूसरी और कमर्शियल गैस के दाम ढाई सौ रुपए बढ़ाने से कांग्रेस पार्टी ने इसे तानाशाह करार दिया है। कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री और डलहौजी से कांग्रेस पार्टी की विधायिका आशा ने भलेई में पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा है। आशा कुमारी ने कहा है कि जहां सरकार को महंगाई कम करनी थी वही हिमाचल प्रदेश सरकार ने शराब को सस्ता कर दिया है।

इससे साफ जाहिर होता है कि लोगों को परेशान करने का काम जानबूझकर प्रदेश और केंद्र सरकार कर रही है। आशा कुमारी ने कहा है कि शराब की बजाय अगर पेट्रोल डीजल और रसोई गैस सहित कमर्शियल गैस के दाम कम करते तो उससे राहत प्रदेश की जनता को मिलती लेकिन ऐसा नहीं करते हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश की सरकार को प्रदेश की जनता की फिक्र कितनी है। आशा कुमारी ने कहा है कि सरकार अपनी फिजूलखर्ची को बढ़ाने के लिए जानबूझकर पेट्रोल डीजल के दामों को बढ़ा रही है ताकि फिजूलखर्ची को बढ़ावा दिया जा सके।

उसरी और डलहौजी से कांग्रेस पार्टी की विधायिका आशा कुमारी ने पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार पर बढ़ती हुई महंगाई और पेट्रोल डीजल के दाम को पढ़ाने को लेकर जमकर जुबानी हमला बोला है। आशा कुमारी ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पेट्रोल डीजल गैस और कमर्शियल गैस के दाम कम करने की बजाय शराब को सस्ता कर दिया है।

इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार की मंशा क्या है, यह जानबूझकर प्रदेश की जनता को परेशान करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार अपनी फिजूलखर्ची को बढ़ाने के लिए लगातार महंगाई बढ़ा रही है। जिसका असर प्रदेश की जनता पर हो रहा है सरकार को महंगाई को कम करने के लिए प्रयास करने चाहिए ना की जनता को लगातार परेशान करना चाहिए ।