भाजपा युवा मोर्चा ने हमीरपुर में धूम धाम से मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस ।

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर भाजपा युवा मोर्चा हमीरपुर मंडल ने युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के पूर्व वाइस चेयरमैन व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नवीन शर्मा ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की । इस अवसर पर सभी सदस्यों ने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।
नवीन शर्मा ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हम स्वामी विवेकानंद की 161 वीं जयंती मना रहे हैं हमें स्वामी विवेकानंद जी के पदचिन्हों पर चलना चाहिए । नवीन शर्मा ने कहा कि विवेकानंद समाज के सुधार के लिए शिक्षा की शक्ति में विश्वास करते थे और चरित्र-निर्माण और मूल्य-आधारित शिक्षा के महत्व पर जोर देते थे अपने भाषणों और लेखों के माध्यम से उन्होंने अनगिनत लोगों को प्रेरित किया और भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान को दुनिया भर में पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नवीन शर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का जन्म 12 जनवरी, 1863 को कोलकाता में हुआ था। वे एक प्रमुख आध्यात्मिक नेता, समाज सुधारक और रामकृष्ण मिशन के संस्थापक थे। उनकी शिक्षाओं ने सार्वभौमिक अवधारणाओं पर जोर दिया और जिसका असर दुनिया भर के लोगों पर पड़ा था। 1893 शिकागो में जब उन्होंने विश्व धर्म संसद में हिंदू धर्म और भारतीय आध्यात्मिकता पर भाषण दिया था, तो लोगों के बीच वे व्यापक रूप से प्रसिद्ध हो गए थे।नवीन शर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद एक सच्चे राष्ट्रभक्त थे और उनका देशप्रेम किसी से छिपा नहीं है. वह लोगों की मदद करने से कभी भी पीछे नहीं हटते थे, बल्कि लोगों की सेवा करने को वह ईश्वर की पूजा करने के बराबर मानते थे. स्वामी विवेकानंद आज भी करोड़ों युवाओं को प्रेरणा देते हैं. उनके अनमोल विचारों से इंसान काफी कुछ सीखता है इनके विचारों में जीवन जीने की कला और कामयाब होने के सूत्र छिपे हैं।
नवीन शर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार युवाओं को प्रेरणा देते हैं उनमें से कुछ विचार हैं
उठो, जागो और तब तक नहीं रुको, जब तक तुम अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते.
और जितना बड़ा संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
इस अवसर पर मंडल महामंत्री सुरेश सोनी युवा मोर्चा उपाध्यक्ष तेन सिंह, महामंत्री पंकज पटियाल, मंडल अध्यक्ष दीक्षित गौतम , मंडल महामंत्री अजय शुक्ला , अभिषेक मिश्रा , अविनाश ठाकुर , उपाध्यक्ष विक्रांत ठाकुर ,आशीष रंजन, अभिषेक ठाकुर , सोशल मीडिया संयोजक सौरभ , दिवेश सहित अन्य गणमान्य व युवा उपस्थित रहे ।