पेड़ से लटका मिला एक माह से लापता नाबालिग का शव।

शिमला के कसुम्प्टी में 29 अप्रैल से लापता नाबालिग लड़के अभिषेक का शव शनिवार को पेड़ में फंदे से लटका हुआ मिला। वहीं, पुलिस फंदे से लटके मिले शव को आत्महत्या का मामला मान कर देख रही थी। लेकिन पुलिस की इस राय से नाराज मृत्तक के परिजन देर रात एसपी कार्यालय पहुंच गए और उन्होंने नाबालिग के शव के साथ प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

परिजनों ने आरोप लगाया कि अभिषेक की हत्या हुई है। जिन लोगों पर शक है, पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही। इससे पहले पुलिस ने एसपी कार्यालय की ओर बढ़ रहे मृतक के परिजनों को लकड़ बाजार में रोकने का प्रयास किया। इस दौरान परिजनों की पुलिस के साथ धक्का मुक्की हो गई।

ऐसे में एसपी संजय गांधी ने खुद मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच कमेटी (एसआईटी) गठित कर दी है और सात दिन में सच्चाई सामने आ जाएगी।

जानकारी के मुताबिक शिमला के कसुम्प्टी पुलिस चौकी से चंद मीटर की दूरी पर सिरमौर के बालीकोटी गांव के 17 वर्षीय अभिषेक का शव शनिवार को जंगल में पेड़ पर फंदे से लटका मिला। उसके शरीर पर किसी तरह के निशान नहीं मिले हैं।अभिषेक 29 अप्रैल से लापता था। वह यहां अपना इलाज कराने के लिए जीजा के घर आया हुआ था। मृतक न तो शिमला में किसी व्यक्ति को जानता था और न ही उसे इस इलाके के बारे में पता था। इससे पहले पुलिस और परिजन शिमला से लेकर चंडीगढ़ तक अभिषेक की तलाश कर चुके थे। परिजनों ने हत्या का शक जाहिर किया है।

वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग युवकों को हिरासत में लिया है,साथ ही एसआईटी ने मामले की जांच को तेज कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले के घटनाक्रम का खुलासा होगा।