हमीरपुर और बड़ा में किया गरीब कल्याण सम्मेलन का प्रसारण सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

हमीरपुर 31 मई। केंद्र सरकार के कार्यकाल के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर शिमला के रिज मैदान में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन का जिला हमीरपुर में भी दो स्थानों पर बड़ी एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम के प्रसारण के लिए टाउन हॉल हमीरपुर और कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाई गई थीं।
इस अवसर पर टाउन हॉल हमीरपुर में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, भोरंज की विधायक एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी, स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर और अन्य गणमान्य लोगों ने भी शिरकत की।
इस मौके पर गरीब कल्याण सम्मेलन के सीधे प्रसारण के अलावा लोगों को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित लघु चलचित्र भी दिखाए गए। इसके अलावा स्थानीय लोक कलाकारों ने भी जागरुकता कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर उपायुक्त देबश्वेता बनिक, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास, उपाध्यक्ष संदीप भारद्वाज, अन्य गणमान्य लोग तथा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी भी उपस्थित थे।
उधर, कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में आयोजित कार्यक्रम में एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्रिहोत्री ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस अवसर पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के किसान भी उपस्थित रहे।
-0-
सरवीण चौधरी ने तंबाकू का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई
विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य पर मंगलवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने टाउन हॉल हमीरपुर में लोगों को तंबाकू पदार्थों का विरोध करने की शपथ दिलाई। उन्होंने लोगों से तंबाकू का सेवन न करने तथा अन्य लोगों को भी तंबाकू पदार्थों का विरोध करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।