गहरे कुएं में गिरा बैल, जेसीबी की सहायता से रेस्क्यू कर निकाला बाहर।

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले ब्यास गांव में देर रात एक बैल गहरे कुएं में जा गिरा। वहीं, सूचना मिलते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और बिना समय गवाएं लोगों ने तुरंत जेसीबी मशीन बुलाई। जेसीबी के जरिए बैल को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं, पंचायत प्रधान सुरेश ने बताया कि वीरवार देर रात एक बैल कुएं में गिर गया था। जिसके बाद में मौके पर लोगों ने बैल को बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए। जिसके बाद बैल को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मशीन बुलानी पड़ी।

उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों ने मिलकर जेसीबी की सहायता से 2 घंटे के रेस्क्यू बाद बैल को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, मौके पर बैल के उपचार के लिए पशु पालन विभाग की टीम भी पहुंची हुई थी। प्रधान सुरेश ने बताया कि जेसीबी मशीन के ड्राइवर मुकेश मक्का ने सभी काम छोड़कर सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाया और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बैल को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।

साथ ही उन्होंने गुज्जर बस्ती के लोगों से अपने पशुओं को आवारा सड़कों या खेतों में न छोड़ने अपील भी की। उन्होंने कहा कि इन दिनों गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है। इसके अलावा आवारा पशु लोगों के लिए भी मुसीबत बन सकते हैं।