हिमाचल की जिला अदालतों में निकली बंपर नौकरियां, ये है आवेदन की आखिरी तारीख।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court )ने जिला अदालतों में सैंकड़ों पदों पर भर्तियां निकाली हैं। हाईकोर्ट ने जिला अदालतों में अलग-अलग श्रेणियों में कुल 444 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (official website) पर 14 सितंबर 2022 से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर 2022 रखी गई है। अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन फॉर्म (Online from) ही भर सकते हैं।

शिमला, 12 सितंबर : हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court )ने जिला अदालतों में सैंकड़ों पदों पर भर्तियां निकाली हैं। हाईकोर्ट ने जिला अदालतों में अलग-अलग श्रेणियों में कुल 444 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (official website) पर 14 सितंबर 2022 से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर 2022 रखी गई है। अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन फॉर्म (Online from) ही भर सकते हैं।

सबसे ज्यादा क्लर्को के 169 पद भरे जाएंगे। चपरासी/चौकीदार/सफाई कर्मचारियों के 94 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 में 90 पद, प्रोसैस सर्वर के 77 पद, प्रोटोकॉल अधिकारी व चालक के चार-चार पद, जेओए आईटी व माली के तीन-तीन पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकेगा।

प्रदेश हाईकोर्ट की तरफ से सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञिप्त के मुताबिक आधिकारिक वेबसाइट http://hphighcourt.inc.in. पर इच्छुक उम्मीदवार 14 सितंबर से 14 अक्तूबर 2022 तक आवेदन किए जा सकेंगे। ये नियुक्तियां नियमित/अनुबंध/दैनिक भोगी/पार्ट टाइम आधार पर होंगी। आवेदनकर्ताओं के पास हिमाचली बोनाफाइड होना अनिवार्य है।