आत्मनिर्भर बजट देकर मुख्यमंत्री ने हिमाचल को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाया:: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा

हमीरपुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने ग्राम पंचायत नेरी के घनोटला व ग्राम पंचायत जंगल रोपा के बकारटी गांव का का दौरा किया और वहां गांव वासियों से रूबरू हुए। इस मौके पर पहुंचते ही गांव वासियों ने गर्म जोशी के साथ डॉक्टर वर्मा का स्वागत किया। उसके बाद गांववासियों की समस्याओं को साझा किया।  डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने बताया कि उनकी इन छोटी-छोटी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जाएगा इस अवसर पर बोलते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखुजी ने अपने आत्मनिर्भर बजट में प्रत्येक व्यक्ति का ख्याल रखा गांव में मनरेगा में काम कर रहे लोगों की दिहाड़ी को ₹300 किया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ा के इसके अलावा पंचायत प्रतिनिधियों पंच प्रधानों उप प्रधानों जिला परिषद सदस्यों और बीडीसी सदस्यों का मानदेय बढ़ाकर गांव के प्रति विकास की अपनी सरकार की दृढ़ता को दर्शाया है । माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखुजी आपकी इन समस्याओं से भली भांति अवगत है जो कि आपको पिछली बरसात में आपदा के समय में पैदा हुई हैं, और उस सब के हल के लिए ही माननीय मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आर्थिक तंगी होने के बावजूद 4500 करोड रुपए का बजट हमारे गांव और शहरों के पुनर्निर्माण के लिए जारी किया है। माननीय मुख्यमंत्री खुद ग्रामीण परिवेश में पले- बढे हैं और गांव वासियों की समस्याओं से भली भांति अवगत है।इसीलिए जब उन्होंने आपदा के समय में अपने ग्रामीण क्षेत्रों में पशुधन नुकसान को देखा तो उन्होंने तुरंत भैंस या गाय के मृत्यु पर  4500 रुपए से बढ़ाकर 55,000 रूपये और घर के गिर जाने पर मुआवजे को ₹130,000 से बढ़ाकर ₹7 लाख किया और साथ में सीमेंट और सरिया सरकारी दर पर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया । उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखु जी ग्रामीण स्तर पर विश्व स्तरीय शिक्षा सुविधा और स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए कृत संकल्प हैं ,और उसी के तहत उन्होंने प्रत्येक सरकारी स्कूल में अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम और मॉडर्न यूनिफॉर्म जिनका खर्च सरकार खुद  करेगी को शुरू करना सुनिश्चित किया है, ताकि हमारे नौजवान दुनिया के किसी भी कोने में जाएं तो भाषा उनके लिए किसी भी तरह का बैरियर उनकी तरक्की में ना बन पाए और अगर गांव वासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं हम ग्रामीण स्तर पर ही विश्व स्तरीय उपलब्ध करवा पाए तो यह उनकी आर्थिकी में सुधार करने वाला होगा। इसलिए प्रत्येक विधानसभा में आदर्श स्वास्थ्य केंद्र विशेषज्ञ सुविधाओं के साथ बनाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आपदा के समय हिमाचल प्रदेश के बीजेपी के सारे विधायकों ने विधानसभा सत्र के दौरान आपदा प्रभावित लोगों के लिए लाये गए प्रस्ताव का समर्थन तक ना किया और ना ही हिमाचल प्रदेश से चुने हुए भाजपा के सांसदों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के पास जाकर हिमाचल प्रदेश के लिए आपदा राहत राशि घोषित करवाने की कोई जहमत की। आज यह लोग गांव में अभियान चलाकर और तरह-तरह की नौटंकीयां चलाकर अपने 10 साल का रिपोर्ट कार्ड बताने की बजाय प्रदेश कांग्रेस सरकार के 1 साल के कार्यकाल और कांग्रेस की गारटियों के बारे में गाने गा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें इनके इन चुनावी हथकंडों से बचना है ,और उल्टा इनसे सवाल पूछना है कि ,क्यों इस अंतरिम बजट में कोई स्पेशल पैकेज हिमाचल प्रदेश के आपदा राहत के लिए घोषित नहीं हुआ ??2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष के हिसाब से वह 20 करोड़ रोजगार हमारे नौजवानों के लिए कहां गए??
 क्यों आज पेट्रोल और डीजल ₹100 लीटर मिल रहा है जबकि भाजपा की मोदी सरकार की गारंटी थी कि वह ₹35 लीटर पेट्रोल और डीजल देंगे। क्यों विदेश से आज तक काला धन वापस नहीं आया ??
क्यों आज तक लोगों के खातों में 15-15 लाख रुपए नहीं पड़े??
 उन्होंने कहा कि इसलिए प्रदेश और देश के सर्वांगीण विकास के लिए कांग्रेस की सरकार जरूरी है ताकि लोकतंत्र को भी बचाया जाए और देश में विकास की रफ्तार को भी बढ़ाया जाए। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता कैप्टन बलदेव शर्मा,गिरधारी लाल शर्मा ,अशोक कुमार ,नरेश कुमार, सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर सुनील कौशल यूथ कांग्रेस के महासचिव सुमित ठाकुर बीडीसी हमीरपुर के उपाध्यक्ष संजीव शर्मा उपस्थित रहे।