HomeIPR विशेषांकमुख्यमंत्री ने कुल्लू के लिए 102 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की...

मुख्यमंत्री ने कुल्लू के लिए 102 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी

मुख्यमंत्री ने कुल्लू के लिए 102 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज जिला कुल्लू के भुन्तर में 102 करोड़ रुपये की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने भुन्तर में 4.56 करोड़ रुपयेे की लागत से निर्मित होने वाले डबल लेन भुन्तर पुल की आधारशिला रखी।
उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए तेगूबेहड़ में 2.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पार्किंग सहित ट्रांजिट आवासों और 24 लाख रुपये की लागत से निर्मित एकीकृत पुनर्वास केंद्र भुन्तर के नवनिर्मित ओपीडी ब्लॉक का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा न्यूनीकरण कोष के अंतर्गत कुल्लू की तहसील पिरडी में राफ्टिग केंद्र के नजदीक 3.63 करोड़ रुपये से बाढ़ नियत्रण कार्यों, लोअर शास्त्री नगर से बदाह, कुल्लू और जिला कुल्लू के संवदेनशील स्थानों पर 6 करोड़ रुपये से तटबंध सुरक्षा कार्यों, तहसील भुन्तर में पार्वती नदी के बाएं किनारे पर उठाऊ सिंचाई योजना सोड हाथीथान पम्प हाउस से सरस्वती विद्या मंदिर भुन्तर कालोनी तक 7.97 करोड़ रुपये से भुन्तर के संवेदनशील स्थानोें पर निर्मित होने वाले सुरक्षा कार्यों और गौ सदन के तिब्बती स्कूल से कुल्लू के एमसी क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर 8.53 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले बाढ़ नियंत्रण कार्यों की आधारशिला रखी।
मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा न्यूनीकरण कोष के अंतर्गत जिला कुल्लू में भुन्तर पुल के निकट पार्वती नदी और ब्यास नदी के संगम स्थल के पास 8.14 करोड़ रुपये के बाढ़ नियंत्रण कार्यों, एमसी कुल्लू में सामूदायिक भवन से तिब्बतीयन स्कूल तक (भूमि, सम्पत्ति, आवासों और वाणिज्यिक सामुदायिक भवनों) के बाढ़ शमन और असुरक्षित स्थानों पर 6.44 करोड़ रुपये से तटबंध सुरक्षा कार्यों, एमसी क्षेत्र तिब्बतीयन स्कूल से हनुमानी बाग तक (भूमि, सम्पत्ति, आवासों और वाणिज्यिक सामुदायिक भवनों) के बाढ़ शमन और असुरक्षित स्थानों पर 6.65 करोड़ रुपये से तटबंध सुरक्षा कार्यों, एमसी भुंतर के संगम घाट से राधा कृष्ण मंदिर तक के असुरक्षित स्थानों (भूमि, सम्पत्ति, आवासों और वाणिज्यिक सामुदायिक भवनों) के बाढ़ शमन और असुरक्षित स्थानों पर 6.14 करोड़ रुपये से तटबंध सुरक्षा कार्यों और भुन्तर तहसील के मणिकर्ण की पार्वती नदी पर 7 करोड़ रुपये से होने वाले बाढ़ नियंत्रण कार्यों का भूमि पूजन भी किया।
मुख्यमंत्री ने अमृत-2.0 योजना के अंतर्गत भुन्तर के लिए 22 करोड़ रुपये से पेयजल आपूर्ति योजना के विस्तार कार्यों की आधारशिला रखी। जिला और तहसील कुल्लू में नाबार्ड के अंतर्गत ब्यास नदी से 16 टंकी, फाती खराहल में शालधारा के लिए 9.62 करोड़ रुपये से निर्मित उठाऊ जलापूर्ति योजना और 2.55 करोड़ रुपये से उठाऊ सिंचाई योजना न्योली-थरमाहन का भी लोकार्पण किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!