निर्धारित अवधि में पूरा करें मेडिकल कालेज का प्रथम चरण : कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल।

हमीरपुर 15 अप्रैल। स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज हमीरपुर और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जोल सप्पड़ में निर्माणाधीन कालेज के नए परिसर के प्रथम चरण के कार्य को निर्धारित अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार दोपहर बाद जोल सप्पड़ में निर्माणाधीन कालेज के अकादमिक ब्लॉक के निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने ये निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में अकादमिक ब्लॉक और 240 बिस्तर क्षमता के अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है, जिस पर लगभग 376 करोड़ रुपये की लागत आएगी। कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं लगातार इस कार्य की प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं। इसलिए, यह कार्य निर्धारित अवधि में पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में यहां कई अन्य भवनों के कार्य किए जाएंगे। इनमें 300 बिस्तर क्षमता का अस्पताल, 100 बिस्तर क्षमता का मातृ-शिशु अस्पताल, कैंसर केयर यूनिट, नर्सिंग कालेज, आवासीय भवन और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने इनके लिए अतिरिक्त जमीन की हस्तांतरण प्रक्रिया को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए।
बैठक के दौरान कालेज कैंपस में बिजली-पानी, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और अन्य आवश्यक सुविधाओं से संबंधित मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा, कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. रमेश भारती और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी राजीव कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री को प्रथम चरण के निर्माण कार्यों की ताजा स्थिति से अवगत करवाया। बैठक में भोरंज के विधायक सुरेश कुमार, डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, कालेज के अतिरिक्त निदेशक डॉ. विक्रम महाजन और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।