आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए 24 घंटे सक्रिय रखा गया है कंट्रोल रूम

हमीरपुर 17 मार्च। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर लागू की गई आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना के लिए जिला हमीरपुर में कड़े प्रबंध किए गए हैं।
इसके लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र स्तर पर उड़न दस्तों और अन्य टीमों की तैनाती के अलावा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के लिए जिला स्तर पर शिकायत निगरानी कक्ष भी स्थापित किया गया है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शिकायत निगरानी कक्ष के दूरभाष नंबरों 01972-221277, 221377 और 221477 पर किसी भी समय आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की जा सकती है। इसके अलावा टॉल फ्री नंबर 1950 पर भी शिकायत की जा सकती है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला में आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने तथा निगरानी के लिए गठित सभी संबंधित टीमों के प्रभारियों एवं सदस्यों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से भी आग्रह किया है कि वे आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना करें तथा लोकतंत्र के इस पर्व में शांतिपूर्वक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।