अन्तर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के आयोजन के लिए समन्वय बैठक

नशीली वस्तुओं और पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति आम जन में जागरूकता लाने के लिए 26 जून, 2022 को अन्तर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर शिमला में राज्य स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पन्डा ने आज यहां कार्यक्रम के आयोजन के लिए समन्वय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
यह कार्यक्रम राज्य कर एवं आबकारी विभाग तथा हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।
प्रधान सचिव ने अधिकारियों को कार्यक्रम में समाज के हर वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि इसे अभियान की तरह आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर नशा निवारण विषय पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता, मैराथन, नशे की रोकथाम के लिए शपथ, लघु नाटिका, सांस्कृतिक कार्यक्रम, जागरूकता प्रदर्शनी और अन्य कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
सुभासीष पन्डा ने कहा कि यह कार्यक्रम जिला प्रशासन के सहयोग से जिला स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां आपसी समन्वय से समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनूस ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
बैठक में हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड के संयोजक एवं सलाहकार ओम प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त प्रधान मुख्य अरण्यपाल, प्रबन्धन सुशील कापटा, डीआईजी अरूल कुमार, निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल राजेश शर्मा, राज्य कर एवं आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त सुनील शर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राहुल चौहान, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय पाठक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।