HomeदेशMP Suspended: कनिमोझी समेत 15 सांसद लोकसभा से निलंबित, आसन की अवमानना...

MP Suspended: कनिमोझी समेत 15 सांसद लोकसभा से निलंबित, आसन की अवमानना को लेकर कार्रवाई

MP Suspended: लोकसभा ने सदन की कार्यवाही को बाधित करने और आसन की अवमानना के मामले में गुरुवार को  15 सदस्यों को मौजूदा संसद सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया. आपको बता दें कि पहले कांग्रेस के पांच सदस्यों को संसद सत्र की शेष अवधि से निलंबित कर दिया गया. इसके बाद कनिमोझी, करुणानिधि समेत नौ और सांसदों को बाहर का रास्ता दिखाया गया. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्षी सदस्यों के हंगामें को लेकर कांग्रेस के टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस को अपने आसन की अवमानना को लेकर शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव रखा था. जोशी के प्रस्ताव  को सभा ने मंजूरी दे दी.

इसके बाद संसद की सुरक्षा में चूक मामले में लोकसभा में विपक्ष ने आज जमकर हंगामा किया. इस आचरण को लेकर डीएमके की कनिमोझीी करुणानिधि सहित नौ सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया है. निलंबित होने वाले सांसदों में बेहानन, वीके श्रीकंदन, मोहम्मद जावेद, पीआर नटराजन, के सुब्रमण्यम, एसआर पार्थिबन, एस वेंकटेशन और मनिकम टैगोर हैं. इसके बाद सदन की कार्यवाही को शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

निलंबित सासंदों में नौ कांग्रेस के

निलंबित सांसदों में सबसे अधिक संख्या कांग्रेस पार्टी की है. उसके करीब नौ सांसद निलंबित हुए. डीएमके के दो, सीपीएम के दो, सीपीआई का एक और टीएमसी का एक सांसद निलंबित हुआ.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!